Header Ads

पठान ने दी शहजादा को पटखनी, शाहरुख खान ने चटाई कार्तिक आर्यन को धूल

Shehzada Box Office Collection Prediction: 17 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई फिल्म शहजादा महाशिवरात्रि पर भी अपना जादू नहीं चला पाई। पहले दिन यानी की 18 फरवरी को फिल्म शहजादा ने 6 करोड़ रुपए से अपना खाता खोला। दूसरे दिन फिल्म ने बड़ी ही मुश्किल से 7 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार किया। इसके साथ ही अब फिल्म का कुल कलेक्शन 13 करोड़ के आसपास पहुंचा है। शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' से कार्तिक आर्यन की फिल्म 'शहजादा' की तुलना करें तो, एसआरके की फिल्म पठान ने 2 दिनों में ही दुनियाभर में 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली थी। यहां तक की 'द मार्वल्स' की 'एंट मैन एंड द वास्प: क्वांटमेनिया' भी पठान का कुछ नहीं बिगाड़ पाई। चौथे हफ्ते भी पठान की कमाई पर कोई खास असर नहीं दिख रहा है। पठान की रफ्तार अब रुकने वाली नहीं है। पठान ने शहजादा को पछाड़ दिया है। पठान ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़े हैं। जिसमें दंगल, केजीएफ - चैप्टर 2, द कश्मीर फाइल्स और अब बाहुबली का भी धमाकेदार रिकॉर्ड तोड़कर इतिहास रच दिया है। 'शाहरुख खान' (Shah Rukh Khan) की पठान (Pathaan) ने अबतक वर्ल्डवाइड में 981 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर ली है। तो वहीं 'एंट मैन 3' भी पठान का कुछ नहीं बिगाड़ पाई। फिल्म 'पठान' ने 25वें दिन 3.50 से 4.0 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है।


'कार्तिक आर्यन' (Kartik Aaryan) और 'कृति सेनन' (Kriti Sanon) स्टारर फिल्म 'शहजादा' (Shehzada) का पहले दिन का कलेक्शन उम्मीद से कहीं ज्यादा कम रहा। दूसरे दिन महाशिवरात्रि के दिन वीकेंड होने के बावजूद भी फिल्म शहजादा बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई। (shehzada collection) इसके साथ ही दूसरे दिन फिल्म ने भारत में सिर्फ 7 करोड़ रुपये कमाए हैं। फिल्म ने पहले दिन 7 करोड़ रुपए की कमाई की थी। फिल्म शहजादा 85 करोड़ रुपयों के बजट में तैयार हुई थी।

यह भी पढ़ें: 25वें दिन पठान की धुंआधार कमाई, बनी सबसे अधिक कमाई करने वाली इंडियन फिल्म

फिल्म 'शहजादा' कार्तिक आर्यन की पहली प्रोडक्शन फिल्म है। फिल्म शहजादा सुपरहिट तेलुगु फिल्म अला वैकुंठप्रेमुलु का हिंदी रीमेक है। कार्तिक की फिल्म शहजादा 'द मार्वल' की फिल्म 'एंट-मैन एंड द वास्प: क्वांटममैनिया' (Ant Man and The Wasp: Quantumania) के साथ 17 फरवरी को रिलीज हुई थी। लेकिन इन दोनों ही रिलीज से पठान की कमाई पर कोई खास असर नहीं पड़ा। एक के साथ एक फ्री टिकट का ऑफर भी शहजादा को सिनेमाघरों में कोई खास कमाल नहीं दिखा पाया।


बहरहाल, कार्तिक आर्यन (shehzada movie review) की रोमांटिक कॉमेडी फिल्म ‘शहजादा’ प्री-बुकिंग और अपने डिजिटल स्ट्रीमिंग और म्यूजिक राइट्स बेचकर अपने बजट का 70% से ज्यादा वसूल कर चुकी है। ( Shehzada box office Collection Worldwide) फिल्म ज्यादा 85 करोड़ में बनकर तैयार हुई थी। जिसमें 65 करोड़ रुपये प्रोडक्शन की लागत और बाकी 20 करोड़ रुपये प्रिंट और एडवरटाइजमेंट पर खर्च किए गए हैं। फिल्म की रिलीज से पहले ही इसके म्यूजिक राइट्स 10 करोड़ रुपये में बिक चुके हैं जबकि ‘शहजादा’ के सैटेलाइट राइट्स 15 करोड़ रुपये में बिके हैं। ‘शहजादा’ के ओटीटी राइट्स डिजिटल स्ट्रीमिंग नेटफ्लिक्स को 40 करोड़ रुपये में बेचे गए हैं। वहीं फिल्म के ओवरसीज राइट्स भी 5 करोड़ रुपये में बिके हैं।

shehzadareview.jpg


कार्तिक और कृति के अलावा फिल्म में परेश रावल (Paresh Rawal), मनीषा कोइराला (Manisha Koirala), रोनित रॉय (Ronit Roy) लीड रोल में हैं। (shehzada budget) फिल्म को रोहित धवन (Rohit Dhawan) ने डायरेक्ट किया है। फिल्म शहजादा की स्टारकास्ट ने फिल्म के लिए काफी मोटी रक्म फसूल की है। 'कृति सेनन' (Kriti Sanon) ने फिल्म के लिए कुल 5 करोड़ रुपए वसूले हैं। तो वहीं परेश रावल ने फिल्म के लिए डेढ़ करोड़ रुपए, रोनित रॉय ने 75 लाख रुपए। मनीषा कोइराला ने एक करोड़ रुपये, सचिन खेडेकर ने 40 लाख रुपए, अंकुर राठी ने 40 लाख रुपये और कार्तिक आर्यन ने इस फिल्म के लिए कोई पैसा नहीं लिया है क्योंकि वह खुद इस फिल्म को प्रड्यूस कर रहें हैं।


No comments

Powered by Blogger.