Header Ads

Gyanvapi: ‘मुसलमान खुद सौंप दें मस्जिद, सरकार ने मन बना लिया है तो अब लेकर ही रहेगी’- KRK

Gyanvapi Case: वाराणसी में चल रहे ज्ञानवापी मस्जिद विवाद मामले में अभिनेता और फिल्म क्रिटिक कमाल राशिद खान उर्फ KRK का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि ज्ञानवापी मस्जिद को मंदिर ही बनाना है तो बेहतर होगा कि मुसलमान स्वयं उसे सौंप दें।

उन्होंने एक ट्वीट करके कहा, “जब हुकूमत ने मन बना लिया है कि ज्ञानवापी मस्जिद को मंदिर बनाया जाएगा, तो फिर सरकार को कोई रोक नहीं सकता! तो मेरे ख्याल से अब मुस्लिम समाज को खुद ही मस्जिद को सरकार के हवाले कर देना चाहिए।”

सोशल मीडिया पर लोगों ने किए कमेंट
KRK के इस बयान पर सोशल मीडिया पर कई लोगों ने कमेंट किया है। कुछ लोग इसकी सराहना कर रहे हैं तो वहीं कुछ लोग आलोचना व्यक्त कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि सरकार को मंदिर से मतलब नहीं है, उसको उससे लोगों को भड़काना उद्देश्य है।






@im_qyas नाम के तीसरे यूजर ने कहा, “सरकार अगर ऐसा कर रही है तो समझो एक तरीके से उद्धार ही कर रही है। ज्ञानवापी में कितने चीजे जैसे त्रिशूल कमल का फूल मूर्ती। जो इस्लाम मे अनुचित है। तो अनुचित काम रोककर इस्लाम फॉलो करने का मौका ही दे रही है सरकार।”

ज्ञानवापी परिसर में वैज्ञानिक सर्वेक्षण का काम शुरू
यूपी के वाराणसी जिले में ASI यानी भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ने शनिवार 5 अगस्त 2023 को दूसरे दिन फिर ज्ञानवापी परिसर में वैज्ञानिक सर्वेक्षण का काम शुरू किया। सरकारी वकील राजेश मिश्रा ने बताया कि शनिवार को दूसरे दिन के सर्वे कार्य में मुस्लिम पक्ष के पांच लोग भी शामिल हुए।

मिश्रा के मुताबिक, ASI टीम शनिवार सुबह ज्ञानवापी परिसर पहुंची और दूसरे दिन का सर्वे कार्य शुरू किया, जो शाम पांच बजे समाप्त होगा। मिश्रा शुक्रवार को दिन भर हुए सर्वे के दौरान सर्वेक्षण टीम के साथ थे। हालांकि, शुक्रवार को हुए सर्वे कार्य में मुस्लिम पक्ष शामिल नहीं हुआ था।


No comments

Powered by Blogger.