Header Ads

अंक राशिफल 30 जुलाईः मूलांक 1 और मूलांक 2 को करियर में मिलेगी खुशखबरी, इस बर्थ डेट के व्यक्ति निवेश से बचें

मूलांक 1
यदि आपकी जन्मतिथि 1,10,19 और 28 तारीख है यानी आपका मूलांक 1 है तो आपके राशि स्वामी सूर्य हैं। इनकी स्थिति के अनुसार 30 जुलाई को आपको करियर में नई खुशखबरी मिल सकती है, लेकिन आसपास के लोगों की बातों में न आएं और उनसे सतर्क भी रहें। आज के दिन आपका फंसा हुआ पैसा वापस मिल सकता है। वहीं रिलेशनशिप में हैं तो लवर संग रोमांटिक पल बिताएंगे। इससे रिश्ता मजबूत होगा, जो लोग अलग रह रहे हैं उनके लिए रिश्ते को मजबूत करने का मौका है। वहीं स्वास्थ्य ठीक रहेगा, बस गुस्सा करने से बचें।


शुभ रंगः हल्का हरा
उपायः शिवलिंग पर दूध अर्पित करें।

मूलांक 2
आपकी जन्मतिथि 2,11,20 और 29 है यानी आपका मूलांक 2 है तो आपका राशि स्वामी चंद्रमा है। इसके प्रभाव से मूलांक 2 वालों के लिए 30 जुलाई का दिन करियर के लिए अच्छा रहने वाला है। आज आपके किसी काम में खुशखबरी मिल सकती है। आप की तारीफ होगी। वहीं आर्थिक स्थिति भी आपकी अच्छी होगी। हालांकि अनावश्यक धन खर्च करने से बचें। लव लाइफ भी रविवार को आपके लिए अच्छी रहेगी। जीवन खुशहाल रहेगा। स्वास्थ्य के क्षेत्र में रोगों से मुक्त रहेंगे। हालांकि डायबिटीज है तो स्वास्थ्य का ध्यान देने की आवश्यकता है।


शुभ रंगः पिस्ता
उपायः मिश्री शिव परिवार को अर्पित करें।


मूलांक 3
डेट ऑफ बर्थ 3, 12,21 या 30 है यानी मूलांक 3 है तो आपके राशि स्वामी बृहस्पति हैं और इस आधार पर मूलांक तीन के लोगों के लिए 30 जुलाई का समय करियर में तनाव का संकेत कर रहा है। आज आपको मेहनत करने की आवश्यकता पड़ेगी। वहीं आज आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा, हालांकि जितनी कल्पना कर रहे हैं उतना फायदेमंद नहीं होगा। रविवार को मूलांक तीन वालों की लवलाइफ भी ठीक रहेगी। लवर के साथ रोमांटिक पल बिताने का मौका मिलेगा। इधर स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा, लेकिन उच्च रक्तचाप वालों को सजग रहने की जरूरत रहेगी।


शुभ रंगः सफेद
उपायः शिवलिंग की पूजा अर्चना करें।

मूलांक 4
अंक ज्योतिष के अनुसार जिन लोगों की जन्मतिथि 4,13,22 और 31 है यानी जिनका मूलांक 4 है, उनके राशि स्वामी राहु हैं। ऐसे लोगों के कार्यक्षेत्र में 30 जुलाई को बदलाव आ सकता है। आज आपको मेहनत करने की जरूरत पड़ेगी। आर्थिक स्थिति की बात करें तो इसमें कमी आ सकती है। इस समय धन निवेश से बचें तो ही अच्छा। लव लाइफ में आज तनाव रहेगा। किसी बात पर गुस्सा होने से बचने में भलाई है। वहीं स्वास्थ्य क्षेत्र मिलाजुला रहेगा। स्वास्थ्य को लेकर चिंता रह सकती है।


शुभ रंगः हरा
उपायः शिवलिंग पर बेलपत्र अर्पित करें।

ये भी पढ़ेंः weekly numerology: इन तारीखों पर जन्मे लोगों को निवेश का मिलेगा भरपूर लाभ, कुछ को इंवेस्टमेंट में रहना होगा अलर्ट, अंक ज्योतिष से जानिए संकेत

ये भी पढ़ेंः Death Signs: आपके करीबी में दिख रहे ये संकेत तो तीन वर्ष में मौत! प्राण जाने से पहले ही दिखने लगते हैं ये लक्षण

 

मूलांक 5
अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी बर्थ डेट 5,23 या 14 तारीख हो यानी आपका मूलांक पांच है तो आपका राशि स्वामी बुध है। इस राशि वाले शख्स के लिए 30 जुलाई करियर के लिहाज से शानदार है। नए प्रोजेक्ट और नई चीजों में आपको सफलता मिलेगी। आर्थिक मामलों में आज आपको सफलता मिलेगी और धन लाभ की स्थिति बन सकती है। रिलेशनशिप में ताजगी रहेगी और खुशनुमा माहौल रहेगा। वहीं स्वास्थ्य को लेकर परेशान न रहें, आगे का समय अच्छा है।


शुभ रंगः लाल
उपायः शिव चालीसा का पाठ करें।

मूलांक 6
अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि 6,24 या 15 तारीख है तो आपका मूलांक 6 है और आपका राशि स्वामी शुक्र है। 30 जुलाई को इस राशि के जातक के लिए कार्यक्षेत्र में दिन मिलाजुला रहेगा। इस दिन कुछ चीजों को लेकर थोड़ा सा फंसे रहेंगे। आज धन अधिक खर्च हो सकता है, इसलिए कोशिश करें कि अधिक खर्च न करें। आज साथी से बहस न करें, स्वास्थ्य ठीक रहेगा।


शुभ रंगः नीला
उपायः दूध का दान करें।

मूलांक 7
अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी बर्थ डेट 7, 16 या 25 तारीख है तो आपका मूलांक 7 है, आपका राशि स्वामी केतु ग्रह है। आज का अंक राशिफल के अनुसार 30 जुलाई को कार्यक्षेत्र में अलग-अलग चीजों को लेकर तनाव रहेगा, समस्याओं को सुलझाने के लिए दिमाग का प्रयोग करें। आज आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा, शाम के समय धन लाभ हो सकता है। जबकि लवलाइफ खुशहाल रहेगी। प्रेमी के साथ समय व्यतीत कर सकते हैं। हालांकि स्वास्थ्य का ध्यान देने की आवश्यकता है।


शुभ रंगः हल्का आसमानी
उपायः चावल का दान करें।

मूलांक 8
अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि 8, 17 या 26 तारीख है तो आपका मूलांक 8 है और आपके स्वामी ग्रह शनि हैं। आज का अंक राशिफल 30 जुलाई के अनुसार आज का दिन आपके लिए कार्यक्षेत्र में मिलाजुला रहेगा। आज आप महत्वपूर्ण फैसले ले सकते हैं। इसमें किसी बड़े की सलाह जरूर लें। धैर्य से काम करें। वहीं आर्थिक मामलों में आज किसी पर विश्वास न करें। स्वास्थ्य का खयाल रखें, आज तनाव महसूस कर सकते है। कार्यक्षेत्र को लेकर के चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा।


शुभ रंगः नीला
उपायः शिवलिंग के समक्ष देसी घी के दो दीये जलाएं।

मूलांक 9
अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि 9 ,18 या 27 है यानी मूलांक नौ है तो आपके ग्रह स्वामी मंगल हैं। आज का अंक राशिफल के अनुसार 30 जुलाई को मूलांक 9 के लोगों के कार्यक्षेत्र में 30 जुलाई को उतार-चढ़ाव नजर आएंगे ।आज व्यापार में नई योजनाएं बना सकते हैं। हालांकि धन लाभ होगा, आने वाले समय में आर्थिक भी बेहतर होगी। वहीं आज के दिन पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है, समय काफी हद तक अच्छा बीतेगा। हालांकि सेहत का ध्यान देने की जरूरत है। गले संबंधित रोग परेशान कर सकते हैं।


शुभ रंगः नारंगी
उपायः चंदन का दान करें।

Patrika : India's Leading Hindi News Portal

No comments

Powered by Blogger.