Header Ads

सिद्धू मूसेवाला के बाद सलमान खान को मारना चाहता है गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई! काले हिरण मामले में मानता है दुश्मन

Salman Khan - Lawrence Bishnoi: मुंबई के बांद्रा में सलमान खान के घर के बाहर रविवार की सुबह गोली चलने की खबर सामने आई है, जिसके बाद से ही एक्टर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इस घटना के पीछे गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का हाथ बताया जा रहा है क्योंकि वो काले हिरण के शिकार वाले मामले के बाद से ही सलमान खान के जान के पीछे पड़ा हुआ है।

क्या है काले हिरण के शिकार का मामला?


साल 1998 में सलमान खान राजस्थान के जोधपुर में आए थे। यहां उनकी फिल्म 'हम साथ साथ हैं' की शूटिंग चल रही थी। आरोप है कि सलमान और उनके साथ कुछ अन्य कलाकार उस समय एक गांव की तरफ शिकार करने के लिए गए थे। वहां उन्होंने काले हिरण का शिकार किया, जिसका इल्जाम सलमान खान पर लगा।

यह भी पढ़ें: सलमान खान की बढ़ाई गई सुरक्षा, घर के बाहर गोली चलने के बाद हाई अलर्ट पर मुंबई पुलिस

इस केस में सलमान खान के अलावा सैफ अली खान, नीलम, तब्बू और सोनाली बेंद्रे का नाम भी शामिल था, लेकिन बाद में उन्हें बरी कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें: Salman Khan के घर के बाहर हुई फायरिंग, बाइक सवार 2 हमलावरों ने चलाई गोली, जांच में जुटी पुलिस

बिश्नोई के लोग काले हिरण को मानते हैं पवित्र जानवर


बिश्नोई समाज के लोग काले हिरण का बहुत सम्मान करते हैं और उन्हें पवित्र जानवर मानते हैं। इस वजह से लॉरेंस काले हिरण के शिकार के मामले में बदला लेने के लिए सलमान खान के जान के पीछे पड़ा हुआ है। यह मामले सामने आने के बाद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने एक्टर सलमान को मारने तक की कसम खाई थी। गैंगस्टर ने कहा था, "काले हिरण के मामले में मैं बचपन से ही सलमान से नाराज रहा हूं और मैं उसे नहीं छोड़ूंगां।"

यह भी पढ़ें: Sidhu Moosewala की मां ने 'बेटे' को दिया जन्म, पिता ने जूनियर सिद्धू को गोद में लेकर काटा केक, देखें फोटो

सिद्धू मूसेवाला की हत्या और लॉरेंस बिश्नोई


साल 2022 में पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या (Sidhu Moosewala Death) कर दी गई थी। उनकी गाड़ी को घेरकर शूटर्स ने गोलियां चलाई थीं। ये शूटर्स लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ गैंग के थे। सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड सचिन बिश्नोई था। वह लॉरेंस बिश्नोई का भांजा है।


No comments

Powered by Blogger.