Header Ads

'पहली बार 4, फिर 9 फिर 17 साल की उम्र में हुआ मेरा यौन शोषण, घर के नौकर ने किया...', आपबीती बताते-बताते रो पड़ीं पाक एक्ट्रेस

Pak Actress Nadia Jamil opens up on sexual abuse: पाकिस्तान की मशहूर एक्ट्रेस नादिया जमील ने कहा है कि उन्होंने एक नहीं कई बार यौन शोषण का सामना किया। वो सालों इस पर चुप रहीं लेकिन अब जबकि बच्चों के साथ इस तरह की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं तो लगा कि इस पर बात करना जरूरी है। नादिया ने VOA उर्दू के साथ इंटरव्यू में कहा कि मैंने जो झेला, उसने मुझे गहरे डिप्रेशन में धकेल दिया था। अब ये किसी के साथ ना हो, इसके लिए पाकिस्तानी समाज को इस पर सोचने की जरूरत है।

नादिया जमील ने हाल ही में एक ट्वीट किया था। इसमें उन्होंने लिखा था, ''पहली बार जब मेरा यौन शोषण हुआ तब मैं 4 साल की थी। फिर 9 साल की उम्र और फिर 17 साल की उम्र में मेरे साथ ये हुआ। इसने मुझे डिप्रेशन, उदासी, डर और शर्मिंदगी के दलदल में धकेल दिया। इन चीजों से लड़ने में मुझे दो साल लग गए लेकिन में इससे निकली और आज हंसी खुशी रह रही हूं। ऐसे में मुझे लगता है कि इस पर बात करना और आगे बढ़ना जरूरी है।''

nadia_jaleel_tweet.jpg


अब इस पर चुप नहीं रह सकते: नादिया

नादि जमील ने अपने साथ हुई घटना के बारे में खुलासा करने की वजह पर बात करते हुए कहा, ''मेरे साथ जो हुआ, उसे करना वाला हमारा घरेलू नौकर ही था। शायद ना मैं इसे किसी से कह पाई और ना ही परिवार में कोई समझ पाया। क्योंकि बचपन में इसे नजरअंदाज किया गया तो ये फिर से मेरे साथ हुआ।"


नादिया ने कहा, कसूर में बच्चों के हेरेंसमेंट की घटना के बाद मुझे एहसास हुआ कि मुझे इस घटना को उचित महत्व देना चाहिए। मैंने सोचा कि मुझे यह साझा करना चाहिए कि यौन शोषण मेरे साथ भी हुआ है। ताकि बच्चों को एहसास हो कि सब खत्म नहीं हुआ है, वो आगे बढ़ सकते हैं। बस मैंने सिर्फ अपने दिल की सुनी और अपनी बात कह दी।


एक्ट्रेस ने कहा कि इस बारे में पोस्ट करने के बाद एहसास हुआ कि लोग कितने बहादुर और भावुक हैं, उनमें कितना प्यार है। मुझे इस बात को रखने के लिए लोगों ने खूब सराहा। इस बात को भी माना कि यह समाज में लगातार हो रहा है। ऐसे में जरूरी है कि इस पर बहुत इमानदारी से बात हो।

यह भी पढ़ें: तस्वीरें- उर्फी जावेद से भी चार कदम आगे निकलीं उनकी बड़ी बहन उरुसा, सब हदें-सरहदें तोड़ डालीं


No comments

Powered by Blogger.