Header Ads

हिना एक्ट्रेस जेबा बख्तियार, जिन्होंने की 4 शादियां, 2 पति भारत से, 2 पाकिस्तान से

Zeba Bakhtiar: एक्ट्रेस जेबा बख्तियार ने अपने पूर्व पति सिंगर अदनाम सामी के साथ अपने अलगाव पर बात की है। उन्होंने बताया है कि किन मुश्किलों का सामना उनको तलाक लेने और बच्चे को हासिल करने में करना पड़ा। पाकिस्तानी एक्ट्रेस जेबा ने ऋषि कपूर के साथ फिल्म 'हिना' से बॉलीवुड डेब्यू किया था, जो जबरदस्त हिट रही थी लेकिन निजी जिंदगी में जेबा को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। जेबा ने 4 शादियां की हैं।


बॉलीवुड डेब्यू से पहले ही कर ली थी शादी
पाकिस्तान के एक बहुत प्रभावशाली परिवार में 1965 में जन्मीं जेबा ने 17 साल की उम्र में 1982 में अपने ही शहर क्वेटा के रहने वाले सलमान गिलानी से शादी कर ली थी लेकिन करीब 5 साल में ही ये रिश्ता खत्म हो गया। 1980 के दशक में उन्होंने पाकिस्तानी टीवी सीरियल अनारकली से एक्टिंग डेब्यू किया और खूब शोहरत पाई। कपूर परिवार ने उनको अनारकली में देखा और फिल्म 'हिना' में ऋषि कपूर की हीरोइन बना दिया।

zeba_husbans.jpg
जेबा बख्तियार के बांयें में अदनान सामी और दांयें में जावेद जाफरी IMAGE CREDIT:


जावेद जाफरी से की दूसरी शादी

हिना मुंबई आईं तो उनकी मुलाकात एक्टर, डांसर जावेद जाफरी से हुई। 1989 में उन्होंने जावेद से गुपचुप शादी कर ली लेकिन 1990 में ही दोनों अलग हो गए। जावेद से अलग होने के बाद हिना की जिंदगी में पूर्व पाकिस्तानी और अब भारतीय हो चुके सिंगर अदनान सामी आए। 1993 में दोनों ने शादी की। दोनों का रिश्ता जल्दी ही खराब हो गया। 1997 में दोनों अलग हो गए। दोनों के बीच लंबे समय तक मुकदमेबाजी भी चली।

zeba_with_rishi.jpg
ऋषि कपूर के साथ जेबा बख्तियार IMAGE CREDIT:


बॉलीवुड में काम ना मिलने के बाद जेबा पूरी तरह पाकिस्तान में ही शिफ्ट हो गईं। पाकिस्तान में वो टीवी और फिल्मों में छोटे-छोटे रोल करने लगीं। 2008 मेंजेबा ने सोहेल खान लेगारी से शादी की। सोहेल ने अपने इस रिश्ते पर पब्लिकली बहुत कम बात की है। ऐसे में हिना की चार शादियों की बात करें तो सलमान और सोहेल पाकिस्तान से हैं। वहीं अदनाम सामी और जावेद जाफरी भारत में रहते हैं।

यह भी पढ़ें: तमन्ना भाटिया की अंगूठी में जड़ा है दुनिया का 5वां सबसे महंगा हीरा, साउथ सुपरस्टार की पत्नी से मिला था गिफ्ट


No comments

Powered by Blogger.