Header Ads

Weekly Horoscope: इस सप्ताह मंगल, सूर्य और बुध का राशि परिवर्तन, जानें आपकी राशि पर क्या होगा असर

Weekly Horoscope Prediction, Saptahik Rashifal, 13 March to 19 March 2023 Horoscope: मार्च महीने का यह सप्ताह ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति में कई बदलाव लेकर आ रहा है। सप्ताह के शुरुआत यानी सोमवार को मंगल ग्रह ने मिथुन राशि में प्रवेश कर लिया है। अब बुधवार को सूर्य और बुध कुंभ राशि से निकलकर मीन राशि में प्रवेश करेंगे, इन दो ग्रहों की युति से मीन राशि में बुधादित्य योग भी बन रहा है। ग्रह-नक्षत्रों की युति से जहां कुछ राशियों को कामकाज में सफलता मिलेगी और उनका पारिवारिक जीवन भी खुशहाल रहेगा। वहीं कुछ राशियों के लोगों को इस अवधि में कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। ग्रहों की इन स्थितियों के बीच आपके लिए यह पूरा सप्ताह अब कैसा रहने वाला है, यह बता रहे हैं उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. अमर अभिमन्यु डब्बावाला...

ये भी पढ़ें: Astro Tips: ये रत्न धारण करते ही शांत हो जाता है शनि का क्रोध, बरसना शुरू हो जाती है कृपा

मेष
ग्रहों की इस स्थिति के दौरान मेष राशि के लोगों को इस सप्ताह कोई भी काम जल्दबाजी में नहीं करना चाहिए। शुरुआत में आपके सामने अचानक कोई बड़ी समस्या आ सकती है इस समस्या का समाधान धैयपूर्वक करना चाहिए। इस दौरान किसी के बहकावे या दबाव में नहीं आना चाहिए। इस पूरे सप्ताह अपने मन को शांत रखने के प्रयास करें। कोशिश करें कि गलती से भी किसी से वाद-विवाद में न उलझें। कार्यक्षेत्र पर कार्यभार बढ़ सकता है। अगर बिजनेस करते हैं तो सप्ताह के शुरुआती दिन कुछ आर्थिक परेशानी होगी। लेकिन सप्ताह के दूसरे भाग में आप इन परेशानियों को सुलझा लेंगे। शेयर बाजार, कमीशन आदि का काम करने वाले लोगों को इस दौरान रुपए-पैसों का लेन-देन करते समय सावधानी रखनी चाहिए। सप्ताह के दूसरे भाग में बिजनेस से संबंधित यात्रा सुखद और लाभदायक साबित होगी। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में लगे छात्रों को आलस से बचना होगा। आप पहले से लव लाइफ में हैं, तो अपने लव पार्टनर के साथ संबंध बढ़ेंगे और उसके साथ खुशी-खुशी समय बीतेगा। दांपत्य जीवन मधुर बना रहेगा।

- इस दौरान आपका भाग्यशाली अंक 4 रहेगा वहीं भाग्यशाली रंग की बात करें तो आपको इस सप्ताह हरे रंग का प्रयोग बढ़ा देना चाहिए।

वृष
ग्रहों की इस स्थिति के दौरान वृष राशि वाले लोगों को मार्च के इस सप्ताह के मौके छोड़कर दूसरी चीजों की ओर भागने से बचना चाहिए। इससे आपके हाथ जो आना है वह भी छूट जाएगा। इस सप्ताह आप अपने काम को करने के लिए गजब की ऊर्जा और उत्साह महसूस करेंगे। इस ऊर्जा और उत्साह को यदि सही दिशा में लगाया जाए, तो आपको अप्रत्याशित सफलता मिल सकती है। नौकरीपेशा हैं, तो आपको इस दौरान अपना कार्य दूसरों के भरोसे छोडऩे से बचना चाहिए, ऐसे में आपके बनते काम बिगडऩे की आशंका है। इसी तरह अगर आप अपने कॅरियर और बिजनेस को आगे बढ़ाने के बारे में सोच रहे हैं तो, किस्मत के भरोसे रहने की बजाय सही दिशा में प्रयास करने चाहिए। बिजनेस से जुड़े लोग यदि नजदीकी लाभ पर फोकस कर रहे हैं तो दूरगामी नुकसान के बारे में भी जरूर सोच लें फिर फैसला लें। युवाओं का ज्यादातर समय मौज-मस्ती में बीतेगा। कामकाजी महिलाओं के लिए काम और घर में संतुलन बनाने में कुछ मुश्किलें आ सकती हैं। यदि आप अपने प्रेम संबंधों को बेहतर बनाए रखना चाहते हैं तो, अपने लव पार्टनर के जीवन में जरूरत से ज्यादा दखलअंदाजी करने से बचें साथ ही दुनिया को अपना प्यार दिखाने से भी आपको दूर रहना होगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है।

- इस दौरान आपका भाग्यशाली अंक 11 है। वहीं रंग की बात की जाए तो आपको सुनहरे रंग का प्रयोग करना चाहिए।

ये भी पढ़ें: Palmistry: हाथ की ये रेखाएं बनाती है विदेश जानें के योग, इस रेखा के होने से मिलता है विदेश में बसने का सौभाग्य

मिथुन
ग्रहों की इस स्थिति के दौरान मिथुन राशि वाले लोग मार्च के इस सप्ताह में योजनाबद्ध तरीके से काम करेंगे और उसे समय पर पूरा करने से इन्हें सफलता तथा लाभ दोनों मिल सकते हैं। इस सप्ताह आपको भाग्य और अपने इष्ट मित्रों का पूरा साथ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में सीनियर्स और जूनियर्स दोनों का ही सहयोग मिलेगा। जो लोग नौकरी में बदलाव चाहते हैं उन्हें अच्छे अवसर मिल सकते हैं। महिला पेशेवरों के लिए यह समय बहुत शुभ रहने वाला है। इन्हें मनचाहा प्रमोशन मिल सकता है। सप्ताह के दूसरे भाग में बिजनेस से जुड़े लोगों को मनचाहा लाभ मिल सकता है। इस दौरान बाजार में फंसा पैसा आपके पास आ सकता है। राजनीति से जुड़े लोगों को कोई बड़ा पद या कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। ऐसे में आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर में किसी प्रिय सदस्य के आगमन से खुशी का माहौल रहेगा। सप्ताह के अंत तक पिकनिक या पार्टी आदि का कार्यक्रम भी बन सकता है। लव लाइफ में मजबूती आएगी और आपको अपने लव पार्टनर के साथ बेहतर समय बिताने का अवसर मिलेगा। हो सकता है कि आपके घर वाले आपकी लव मैरिज के लिए मान जाएं। विवाहित हैं तो दांपत्य जीवन सुख पूर्वक बीतेगा।

- इस दौरान आपके लिए 8 नंबर भाग्यशाली रहेगा। वहीं रंग की बात करें तो आपको भूरा रंग इस्तेमाल करना चाहिए।

कर्क
कर्क राशि के लोगों को मार्च के इस सप्ताह में अपनी वाणी और व्यवहार दोनों पर ही नियंत्रण रखना होगा। किसी के साथ मजाक करते समय भी आपको ध्यान रखना होगा कि कंट्रोल में रहकर ही मजाक करें यानी उपहास करने से बचें। कर्क राशि वाले लोगों को इस दौरान कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन आप अपने इष्ट मित्रों की मदद से इनसे निपट लेंगे। सप्ताह के दूसरे भाग में स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। खान-पान का विशेष ध्यान रखें, क्योंकि इस दौरान आपको पेट से जुड़ी परेशानियां हो सकती हैं। बिजनेस से जुड़े लोगों को किसी भी जगह पैसा लगाने से बचना चाहिए। जोखिम बढ़ सकता है। घर-परिवार से जुड़ी किसी समस्या का समाधान कर रहे हैं, तो बड़ों की भावनाओं और सलाह को इग्नोर बिल्कुल न करें। स्टूडेंट्स और यूथ अपने लक्ष्य से भटक सकते हैं। परीक्षा प्रतियोगिताओं की तैयारी में लगे स्टूडेंट्स का पढ़ाई से फोकस हट सकता है। लव लाइफ वाले कोई भी बड़े फैसले सोच समझकर लें। नहीं तो पछताना भी पड़ सकता है। विवाहित हैं तो जीवनसाथी मुश्किल समय में आपके साथ मजबूती से खड़ा रहेगा और परिजनों के बीच भी आपके फैसलों पर पूरा भरोसा जताएगा।

- इस दौरान आपका भाग्यशाली रंग लाल रहेगा तथा नंबर 14 आपके लिए भाग्यशाली रहेगा।

ये भी पढ़ें: Shani Gochar 2023: अपने मित्र राहु के घर में प्रवेश कर रहे हैं शनिदेव, इन राशियों की किस्मत चमकाएगा शतभिषा नक्षत्र में बना ये संयोग

सिंह
ग्रहों की इस स्थिति के दौरान सिंह राशि वालों के लिए यह सप्ताह सौभाग्य लेकर आ रहा है। सप्ताह की शुरुआत में कॅरियर और बिजनेस से जुड़ी कोई अच्छी खबर मिल सकती है। नौकरीपेशा हैं, तो मनचाहा प्रमोशन या ट्रांसफर मिल सकता है। बिजनेस में हैं, तो उम्मीद से ज्यादा मुनाफे के योग हैं। जो लोग लंबे समय से नौकरी की तलाश में हैं, उन्हें खुशखबरी मिलेगी। यानी मन प्रसन्न रहेगा, क्योंकि कॅरियर से जुड़ी परेशानियां दूर होंगी। बिजनेस के सिलसिले में की गई यात्रा शुभ और लाभकारी रहेगी। सप्ताह के अंत तक संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिल सकते हैं। राजनीतिक-सामाजिक कार्यों से जुड़े लोगों के मान-सम्मान में वृद्धि होगी। कामकाजी महिलाओं के जीवन में आ रही बाधाएं दूर होंगी। आय के नए स्रोत बनेंगे। आपके संचित धन में वृद्धि होगी। यदि आप किसी के सामने अपने प्यार का इजहार करने की सोच रहे हैं तो बात बन जाएगी। वहीं यदि आप पहले से ही प्रेम संबंध में हैं तो लव पार्टनर से प्यार और विश्वास बढ़ेगा। दांपत्य जीवन खुशहाल रहेगा। जीवन साथी के साथ हंसी-खुशी के पल बिताने के मौके मिलेंगे। इन दिनों स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

- वहीं आपके शुभ रंग की बात करें तो इस दौरान सफेद रंग आपके लिए भाग्यशाली साबित होगा। वहीं अंक 17 आपके लिए लकी साबित होगा।

कन्या
कन्या राशि वाले लोग इस दौरान कई बदलाव झेलेंगे। यदि आप लंबे समय से किसी काम को पूरा करने का प्रयास कर रहे थे तो, वह किसी प्रभावशाली व्यक्ति की मदद से पूरा हो जाएगा। ऐसा करने के लिए अगर आपको एक कदम पीछे हटना पड़े और कोई फैसला लेना पड़े तो बिल्कुल भी न हिचकिचाएं। जमीन और भवन संबंधी विवाद कोर्ट-कचहरी के बाहर सुलझाने की कोशिश रहेगी। नौकरीपेशा महिलाओं को इस सप्ताह घर और ऑफिस में संतुलन बनाने में कुछ परेशानियां आ सकती हैं। सप्ताह के दूसरे भाग में विदेश में काम करने वालों को मनचाहा लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। हालांकि बिजनेस से जुड़ा कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले अपने शुभचिंतकों की सलाह जरूर ले लें। बिजनेस में धन संबंधी मामलों में सतर्क रहकर कार्य करें। राजनीति से जुड़े हैं, तो बड़े पद के लिए अभी और इंतजार करना होगा। इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। कोई पुराना रोग उभर सकता है। लव लाइफ के लिहाज से समय अनुकूल है। लव पार्टनर के साथ बेहतर तालमेल रहेगा और किसी मुश्किल से पार पाने में मदद मिलेगी। विवाहित हैं तो दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा।

- आपके लिए इस दौरान 3 नंबर लकी रहेगा। वहीं रंग की बात करें तो आपको गुलाबी रंग का इस्तेमाल बढ़ा देना चाहिए।

ये भी पढ़ें: Pradosh Vrat 2023 in March: कृष्ण पक्ष का प्रदोष व्रत कब, जानें सही तिथि, पूजा विधि तथा भगवान शिव को खुश करने का महाउपाय

तुला
ग्रहों की इस स्थिति के दौरान तुला राशि के लोगों के लिए मार्च का यह सप्ताह मध्यम फलदायी रहेगा। परिवार के किसी प्रिय सदस्य की कही कोई बात आपको दुखी कर सकती है। भूमि और भवन संबंधी विवाद के कारण कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में भी वरिष्ठों का सहयोग न मिलने से मन परेशान रहेगा। हालांकि यह स्थिति ज्यादा दिन तक नहीं रहेगी। सप्ताह के दूसरे भाग में, आपका जीवन पटरी पर आ जाएगा। बिजनेस से जुड़े हैं तो इस दौरान लाभ के योग बन रहे हैं। रोजगार की तलाश में भटक रहे लोगों को जॉब के नए मौके मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में एक बार फिर अधिकारी वर्ग का पूरा सहयोग मिलने लगेगा। यदि आप किसी के सामने अपने प्यार का इजहार करने के बारे में सोच रहे हैं तो फिलहाल टाल दें। वहीं दूसरी ओर जो लोग पहले से लव लाइफ में हैं उन्हें संभलकर रहने की जरूरत है। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी। सप्ताह के अंत तक अचानक परिवार के साथ लंबी या छोटी दूरी की यात्रा के योग बनते दिख रहे हैं।

- आपके लिए भाग्यशाली अंक की बात करें तो 11 नंबर आपके लिए लकी साबित होगा। वहीं इस दौरान आपको नीले रंग का इस्तेमाल बढ़ा देना चाहिए।

 

वृश्चिक
ग्रहों की इस स्थिति के दौरान वृश्चिक राशि वाले लोग कोई भी बड़ा फैसला लेने में जल्दबाजी में न करें। बेहतर होगा किसी भी योजना या बिजनेस में पैसा लगाने से पहले अपने शुभचिंतकों और बड़ों से सलाह जरूर ले लें। कार्यक्षेत्र में अपनी योजनाओं के क्रियान्वयन से पहले इसे लेकर शोर-शराबा करने से बचें। यदि ऐसा करेंगे तो आपके विरोधी इसमें बाधा डाल सकते हैं। किसी पर भी हद से ज्यादा भरोसा करने से आर्थिक नुकसान हो सकता है। सप्ताह के दूसरे भाग में किसी महिला मित्र के सहयोग से आय के अतिरिक्त स्रोत बन सकते हैं। परीक्षा प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे रहे स्टूडेंट्स को आलस छोड़कर परिश्रम करना होगा। लव लाइफ में अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना होगा। खासतौर पर अगर आप किसी के सामने अपने प्यार का इजहार करने के बारे में सोच रहे हैं, तो बात बिगड़ सकती है। लव लाइफ वाले लोगों को पार्टनर की भावनाओं को नजरअंदा नहीं करना चाहिए। दांपत्य जीवन सुखी रहेगा। घर के किसी बुजुर्ग सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है।

- इस दौरान आपके लिए नारंगी रंग शुभ रहेगा। वहीं 16 नंबर आपके लिए लकी साबित होगा।

ये भी पढ़ें: Numerology: Mulank 9 के लोग स्वभाव से होते हैं हरफन मौला, अहंकारी होना पड़ता है भारी, इन उपायों से जागता है भाग्य

धनु
इस राशि के लोगों को सप्ताह के शुरुआती दिनों में घरेलू समस्याएं परेशान कर सकती हैं। इस दौरान कोई अपना ही आपके विरोध में खड़ा हो सकता है। कार्यक्षेत्र में सीनियर्स और जूनियर्स से अपेक्षित सहयोग न मिलने से परेशान हो सकते हैं। इन सब बातों का असर आपके काम पर भी दिखेगा। हालांकि आपको ज्यादा निराश होने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह स्थिति ज्यादा दिन तक नहीं रहने वाली। कॅरियर हो या बिजनेस, सप्ताह के अंत तक आपकी परेशानियां हल हो जाएंगी। किसी समस्या का समाधान करते समय आपको अपनी वाणी और व्यवहार को मधुर रखना होगा। हालांकि इसके लिए आपको एक्स्ट्रा प्रयास करने होंगे। सप्ताह के दूसरे भाग में धार्मिक और सामाजिक कार्यों में मन लगेगा।इस अवधि में लंबी या छोटी दूरी की तीर्थ यात्रा हो सकती है। यात्रा के दौरान आपको अपने स्वास्थ्य और सामान दोनों का विशेष ध्यान रखने की सलाह दी जा रही है। वाहन सावधानी से चलाएं, क्योंकि चोट लगने की आशंका है। भूमि-भवन संबंधी कोई भी निर्णय सोच-समझकर लें या उसे फिलहाल टाल दें। दांपत्य जीवन मधुर बना रहेगा।

- इस दौरान आपके लिए लाल रंग शुभ रहेगा। वहीं 12 नंबर लकी रहेगा।

मकर
इस दौरान मकर राशि वाले लोगों को शुभ समाचार मिलेंगे। लाभ और उन्नति का समय है। इस सप्ताह आप अपनी सुख-सुविधाओं से जुड़ी चीजों पर जमकर खर्च करेंगे। नौकरीपेशा हैं, तो अनुकूल समय है। कार्यक्षेत्र में सीनियर्स और जूनियर्स दोनों का सहयोग मिलेगा। कॅरियर और व्यवसाय में नए और अच्छे अवसर मिल सकते हैं। परीक्षा प्रतियोगिताओं की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को खुश खबरी मिलेगी। अगर आप योजनाबद्ध तरीके से अपना काम करेंगे तो इस दौरान मुनाफा होगा। कोर्ट-कचहरी में चल रहा जमीन-भवन का विवाद बाहर सुलझेगा। सप्ताह के मध्य में किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। इससे भविष्य में आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। प्रॉपर्टी, वाहन और वाहन से जुड़े पुर्जों का कारोबार करते हैं तो लाभ के योग हैं। लव लाइफ में मजबूत होगी। अपने लव पार्टनर के साथ सुखद समय बीतेगा।

- इस दौरान आपको काले रंग का प्रयोग बढ़ा देना चाहिए। वहीं 18 नंबर आपके लिए लकी साबित होगा।

ये भी पढ़ें: बेहद शुभ संयोगों में शुरू होगा हिंदु नववर्ष विक्रम संवत 2080, नाम होगा नल, इन राशियों को सालभर मिलेगा मां दुर्गा का आशीर्वाद

कुंभ
इस दौरान कुंभ राशि के लोगों को शुभ समाचार मिलेंगे। समय लाभकारी रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में किसी वरिष्ठ व्यक्ति के सहयोग से पारिवारिक समस्या का समाधान होगा। काफी राहत मिलेगी। परिवार से जुड़ा कोई बड़ा फैसला लेते समय आपको परिवार के लोगों का पूरा सहयोग मिलेगा। सप्ताह की शुरुआत में व्यापार से जुड़े लोगों को बाजार में प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा, लेकिन सप्ताह के दूसरे भाग में स्थितियां आपके पक्ष में हो जाएंगी। आपको इस दौरान मनचाहा मुनाफा मिलेगा। सप्ताह के अंत में कोई अनचाही लंबी दूरी की यात्रा हो सकती है। यात्रा सुखद और लाभकारी रहेगी। भूमि-भवन की खरीद-फरोख्त से मनचाहा लाभ मिलने के योग हैं। प्रेम संबंधों में कोई गलतफहमी पैदा हुई थी तो इस सप्ताह आप किसी महिला मित्र की मदद से उसे दूर करने में सफल रहेंगे।

- आपके लिए इस दौरान 7 नंबर शुभ रहेगा। वहीं आपको ग्रे कलर का यूज बढ़ा देना चाहिए।

मीन
ग्रहों की इस स्थिति के दौरान मीन राशि वाले लोगों को इस सप्ताह भाग्य के भरोसे रहने की बजाय अपने प्रयासों पर यकीन रखना चाहिए। यदि आप इस सप्ताह अपने समय और ऊर्जा का प्रबंधन करते हैं, तो आपको सफलता निश्चित ही मिलेगी। वहीं यदि प्रयासों को नजर अंदाज करेंगे तो मामला बिगड़ सकता है। नौकरीपेशा लोगों के लिए लाभ के योग हैं। मनचाहा प्रमोशन मिलने से घर में भी खुशी का माहौल रहेगा। रोजगार की तलाश करने वालों को अच्छे अवसर मिल सकते हैं। भूमि-भवन संबंधी विवाद सुलझेंगे। व्यापारियों को अपना कारोबार बढ़ाने के प्रस्ताव मिलेंगे। महिलाओं का ज्यादातर समय पूजा-पाठ में बीतेगा। संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। सप्ताह के अंत तक घर में कोई धार्मिक कार्य हो सकता है। लव लाइफ में प्रगाढ़ता आएगी। लव पार्टनर के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा।

- इस दौरान आपके लिए 2 नंबर लकी साबित होगा। वहीं आपको बैंगनी कलर का इस्तेमाल बढ़ा देना चाहिए। यह शुभ साबित होगा।

ये भी पढ़ें: Surya Gochar or Meena Sankranti 2023:जानें कब से लग रहे हैं खरमास, गुरु के अस्त होने से अप्रैल में नहीं बजेगी एक भी शहनाई

Patrika : India's Leading Hindi News Portal

No comments

Powered by Blogger.